Meri Bitiya

Monday, May 27th

Last update02:57:01 PM GMT

मेरी बिटिया डॉट कॉम अगर आपको पसंद हो, आप इस पोर्टल के लिए सुझाव, समाचार, निर्देश, शिकायत वगैरह भेजने के इच्‍छुक हों तो meribitiyakhabar@gmail.com पर हम आपकी प्रतीक्षा कर रहे है.

Advertisement

हाईकोर्ट के वरिष्ठ जज तरुण बनेंगे मेघालय के मुख्य न्यायाधीश

: 2 मार्च को रिटायर होने से पहले सुप्रीम कोर्ट ने दिया तोहफा, औपचारिक आदेश जारी होना बाकी : भले ही चंद दिनों के लिये पर चीफ जस्टिस बनने का मौका मिलेगा : पेंशन आदि सुविधाओं में भी होगा इजाफा :

मेरीबिटिया संवाददाता

लखनऊ : इलाहाबाद उच्च न्यायालय के वरिष्ठ न्यायाधीश तरुण अग्रवाल जल्द ही मेघालय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बन सकते हैं। इस बाबत सुप्रीम कोर्ट कलेजियम ने मोहर लगा दी है। अब बस कानून मंत्रालय द्वारा आइबी रिपोर्ट आने के बाद औपचारिक वौरेंट निकलना बाकी है।

चूंकि जस्टिस अग्रवाल दो मार्च 2018 को रिटायर होने जा रहे हैं इसलिये एसी चर्चा है की केंद्र सरकार भी इनके प्रमोशन में रोड़ा नही अटकायेगी और फरवरी के मध्य तक इनका वौरेंट निकल जायेगा। बहरहाल, इस फैसले से तरूण अग्रवाल को पेंशन आदि सुविधाओं पर खासा लाभ मिल सकता है।

गौरतलब है की जस्टिस तरुण अग्रवाल ने 7 जनवरी 2004 को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अतिरिक्त जज की शपथ ली थी। मूलत: इलाहाबाद के ही रहने वाले जस्टिस अग्रवाल ने अपनी वकालत भी इलाहाबाद में की और 2004 में बतौर जज हाईकोर्ट में एलीवेट हो गये।

न्‍यायपालिका की खबरों को पढ़ने के लिए कृपया निम्‍न लिंक पर क्लिक कीजिएगा:-

जस्टिस और न्‍यायपालिका

Comments (0)Add Comment

Write comment

busy